मोदी का 12 दिन में दूसरा महाराष्ट्र दौरा आज, नासिक में रैली को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नासिक में महाजनादेश यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित करेंगे। मोदी की इस रैली में कुछ घोषणाएं भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाजनादेश यात्रा अहमदनगर से शुरू की थी। इससे पहले 7 सितंबर को मोदी मुंबई और औरंगाबाद गए थे। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग किसी भी वक्त कर सकता है। मुख्य चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में टीम ने 17 सितंबर को राज्य का दौरा किया था।

महाराष्ट्र भाजपा के सचिव लक्ष्मण सावजी ने बताया कि रैली तपोवन इलाके में होगी। इससे पहले बुधवार को नासिक में एक बाइक रैली निकाली गई। इसमें मुख्यमंत्री फडणनवीस समेत बड़ी तादाद में बाइक सवार शामिल हुए। नासिक की तीनों विधानसभा सीटों पर अभी भाजपा का कब्जा है।

गठबंधन तय, लेकिन सीटों को लेकर खींचतान
महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन तय माना जा रहा है, लेकिन हाल के दिनों में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान की स्थिति नजर आई। पिछले दिनों एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कि भाजपा-शिवसेना 50-50% विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेता शिवसेना की सीटों की संख्या में कटौती करना चाहते हैं।

2014 में भी अंतिम समय टूटा था गठबंधन
2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी अंतिम समय में भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टूट गया था। दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ी थीं, लेकिन चुनाव के बाद दोनों ने मिलकर सरकार बनाई थी। वहीं, इस बार कांग्रेस ने राकांपा के साथ गठबंधन किया है। राकांपा प्रमुख शरद पवार सीटों के बंटवारे की घोषणा भी कर चुके हैं। ऐसे में शिवसेना और भाजपा के भी गठबंधन के साथ ही चुनाव मैदान में उतरेगी।