Sunday, September 8, 2024
HomeUncategorizedआमिर खान 58 की उम्र में भी कैसे दिखते हैं इतने जवान?...

आमिर खान 58 की उम्र में भी कैसे दिखते हैं इतने जवान? एक्टर ने बताया था इन दो चीजों में छिपा है राज – how aamir khan looks so young when actor revealed his secret and it is not too surprising

Aamir Khan Photos: आमिर खान बॉलीवुड के उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं, जिन पर बढ़ती उम्र का मानो बिल्कुल ही असर होता नहीं दिखता है। इस एक्टर को चाहे साल 2008 में आई फिल्म ‘गजनी’ में देखा हो या फिर 2022 में आई मूवी ‘लाल सिंह चड्ढा’ में, आप भी इस बात को मानेंगे कि बॉलीवुड के इस परफेक्शनिस्ट की स्किन पर उम्र की गिनती बढ़ते रहने के बावजूद बमुश्किल कोई बदलाव नजर आए। एक्टर के इस एवर यंग लुक का राज क्या है? इसके बारे में आमिर ने खुद ही जानकारी शेयर की थी। (फोटोज: योगेन शाह)

आमिर के यंग लुक की पहली वजह है ये

आमिर के यंग लुक की पहली वजह है ये

खुद को बीटाउन का इक्का मानने वाले इस एक्टर ने कुछ साल पहले मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए अपने यंग लुक्स पर बात की थी। उन्होंने अपनी गुड एंड यंग लुकिंग स्किन के लिए सबसे पहला कारण जीन्स को बताया। एक्टर ने कहा था कि ‘मेरे जीन्स का इस सबमें बहुत ही अहम रोल है।’

क्या जीन का सच में पड़ता है स्किन पर फर्क?

क्या जीन का सच में पड़ता है स्किन पर फर्क?

ये तो सभी जानते हैं कि माता-पिता से बच्चे को जीन के जरिए कई चीजें इन्हेरिट होती हैं। जैसे लुक्स, हाइट, हेल्थ से जुड़ी चीजें आदि। लेकिन क्या इसका असर स्किन पर भी पड़ता है? जवाब है हां।

मेडिकलन्यूज.कॉम के एक लेख के मुताबिक, बच्चे में मां-बाप के आधे-आधे जीन मौजूद होते हैं। इन दोनों के मिक्स का असर स्किन कलर से लेकर उसकी अपीयरेंस पर भी पड़ता है। हालांकि, ऐसा भी काफी हद तक संभव है कि अगर एक पैरंट के जीन ज्यादा डॉमिनेंट हों, तो उसका असर बच्चे पर भी अधिक नजर आए।

आमिर खान के हमेशा जवान दिखने का दूसरा राज

आमिर खान के हमेशा जवान दिखने का दूसरा राज

आमिर ने इंटरव्यू में अपनी यंगर लुकिंग स्किन के दूसरे कारण पर बात करते हुए फूड का जिक्र किया था। एक्टर ने कहा था ‘मैं इसे लेकर काफी सावधान और सचेत रहता हूं कि मैं क्या खा रहा हूं।’ अब ये तो सभी जानते हैं कि आमिर खान उन एक्टर्स में से एक हैं, जो अपनी डायट का वाकई में काफी ज्यादा ख्याल रखते हैं। ऐसे में उनका ये पॉइंट ज्यादा सरप्राजिंग नहीं था।

डॉक्टर के बताए वो फूड, जो लुक्स को नहीं होने देंगे जल्दी बूढ़ा

डॉक्टर के बताए वो फूड, जो लुक्स को नहीं होने देंगे जल्दी बूढ़ा

अब आमिर खान के लिए कौन सी डायट काम करती है? ये तो वो ही ज्यादा बेहतर जानते होंगे। हालांकि, हम जरूर आपको कुछ ऐसी चीजें बता सकते हैं, जो लुक्स को समय से पहले बूढ़ा बनने से बचाएंगे।

डॉक्टर किरण सेठी ने अपनी एक पोस्ट में बताया था कि हेल्दी एंड गुड लुकिंग स्किन के लिए बैलेंस्ड डायट फॉलो करना बेहद जरूरी है। इसमें उन्होंने उन फूड आइटम्स के बारे में डीटेल से जानकारी दी, जो एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर हैं।

एंटी-एजिंग फूड, जो देते हैं यंगर-हेल्दी स्किन

डायट में शामिल करें ये चीजें और बुढ़ापा रखें दूर

डायट में शामिल करें ये चीजें और बुढ़ापा रखें दूर
  • बीन्स: ड्राई रेड बीन्स, राजमा।
  • कलरफुल फ्रूट्स: टमाटर, बेरीज, अनार और लाल अंगूर।
  • चाय और मसाले: ग्रीन टी, लौंग, दालचीनी, ऑरिगेनो।
  • विटमिन-सी रिच फूड: संतरा और नींबू।
  • विटमिन-ए रिच फूड: गाजर, ब्रोकली, केल, टमाटर।
  • विटमिन-ई रिच फूड: सूरजमुखी का तेल, अनाज, ओट्स, नट्स और एवोकाडो।

​(डिस्क्लेमर: ऊपर दिए गए टिप्स के कारगार होने की एनबीटी पुष्टि नहीं करता है। यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है। स्किन से जुड़ी किसी भी समस्या या इलाज के लिए डॉक्टरी सलाह जरूर लें।)




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS

casino online slot depo 10k