Monday, July 1, 2024
HomestatesChhattisgarhदुकान के सामने फैली थी गंदगी, कारोबारी ने खड़ी की बाइक, करने...

दुकान के सामने फैली थी गंदगी, कारोबारी ने खड़ी की बाइक, करने लगा सफाई, और हो गया कांड

उमेश मौर्या
बिलासपुर. सरकंडा क्षेत्र के सराफा व्यापारी उठाईगीरी का शिकार हो गया है और उसे लाखों की चपत लग गई. पुलिस ने बताया कि कारोबारी अपनी ज्‍वेलरी की दुकान खोलने पहुंचा, तो उसकी दुकान के सामने गंदगी पड़ी हुई थी, जिसे देखकर उसने दुकान खोलने से पहले सफाई करने का सोचा. घर से लाया थैला उसने अपनी बाइक की पेट्रोल टंकी के ऊपर रख दिया और सफाई करने लगा. तभी बाइक सवार 2 युवक आए और बाइक की टंकी में रखा थैला लेकर भाग निकले. इस थैले में सोने और चांदी के गहने थे. इस पर सराफा व्‍यापारी तुरंत थाने पहुंचा और पुलिस को जानकारी दी.

पुलिस शिकायत में उसने बताया कि वह सोने चांदी के गहने का व्‍यापार करता है और हर दिन दुकान से गहनों को घर ले जाता है और सुबह दुकान खोलने के समय वह थैले में रखकर इन्‍हीं गहनों को वापस दुकान पर लाता है. थैले में 15 लाख रुपए के आभूषण थे. इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बदमाश युवक थैले लेकर भागते दिख रहा है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुकान और आसपास के क्षेत्र का मुआयना किया.

दुकान खोलते समय गहनों का थैला घर से लेकर आता था सराफा व्‍यापारी
दरसअल सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ईमलीपारा में रहने वाले जवाहर प्रसाद सोनी सराफा व्यापारी हैं. सरकंडा के अशोक नगर में वो मां भवानी ज्वेलर्स बलौदा वाले के नाम से दुकान चलाते हैं. वे रोज दुकान बंद करते समय गहनों को थैले में रखकर घर ले जाते और सुबह दुकान खोलने पर वह थैला साथ लेकर आते हैं. रोज की तरह बुधवार को जवाहर अपनी बाइक से दुकान पहुंचा, तो दुकान के सामने गंदगी थी, जिसे देखकर वह थैले को बाइक की टंकी पर रख दिया, और पाइप लेकर पानी से सफाई करने लगा. तभी बाइक सवार बदमाश दो युवक आये और और गहनों से भरे थैले को लेकर भाग निकले.

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाए 4 आरोपी, पुलिस का दावा- पूरा माल बरामद 
एडिशनल एसपी बिलासपुर उमेश कश्यप ने बताया कि ज्‍वेलरी शॉप के जवाहर प्रसाद सोनी की शिकायत पर पुलिस ने 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले और फिर चारो अन्तराज्यीय आरोपी (गंजाम व जाजपुर, उडीसा) शत प्रतिशत मश्रूका सहित गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह ने बताया कि दीपक प्रधान, अर्जुन प्रधान, आर्यन उर्फ महेश प्रधान और भोला प्रधान को अरेस्‍ट कर लिया है. इनसे पूछताछ की जा रही है.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Chhattisgarh police, Shocking news


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS