Wednesday, September 18, 2024
HomestatesChhattisgarh'मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं,' रायपुर...

‘मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं,’ रायपुर में बोले पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे पार्टी में किसी भी जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार हैं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की भी. उन्होंने राजधानी नई दिल्ली से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा की. उन्होंने कहा कि वे दिल्ली में फैक्ट फाइडिंग कमेटी में भाग लेने गए थे. गौरतलब है कि उनका कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर बयान तब आया है, जब पीसीसी चीफ दीपक बैज नई दिल्ली में अध्यक्षों की बैठक में भाग ले रहे हैं. इस बीच यह भी चर्चा है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पार्टी किसी राज्य का प्रभार दे सकती है या राष्ट्रीय महासचिव बना सकती है.

पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने news18 से खास चर्चा में कहा कि नई दिल्ली में हुई बैठक में विधानसभा-लोकसभा चुनावों में हुई हार की समीक्षा की गई. बैठक में हार के लिए जिम्मेदार लोगों पर भी चर्चा हुई. पार्टी यह मानकर चल रही थी कि लोकसभा में कम से कम 4-5 सीटें आएंगी, लेकिन ऐसा हुआ कि नतीजे पलट गए. news18 ने उनसे पूछा कि लंबे समय से चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जाएंगे इस पर सिंहदेव ने कहा कि बदलाव प्रकृति का नियम है. लेकिन, ये बदलाव कब होगा यह पार्टी हाईकमान तय करेगा.

मैं कोई भी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार- सिंहदेव
‘आप पीसीसी चीफ के लिए लॉबिंग कर रहे हैं,’ इस सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि मीडिया मंथन करता है. उसके मंथन में कई नाम चर्चा में आ जाते है. मेरा भी नाम रहा होगा. लेकिन, मैं परिवार में गमी के चलते संगठन से मिल नहीं सका था, इसलिए दिल्ली गया था. मैंने हाईकमान को यह भी बताया है कि मैं संगठन में किसी भी जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार हूं. अगर मुझे कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलती है तो वो भी मैं लेने को तैयार हूं.

पुरानी बातों से सबक लेना चाहिए- सिंहदेव
पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव ने कहा कि लोकसभा-विधानसभा की हार से एक ठोकर मिली है. हमें इस ठोकर से सबक लेना चाहिए. पार्टी व्यक्ति केंद्रित नहीं होनी चाहिए. news18 ने उनसे पूछा कि क्या आपके और पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बीच मलाल खत्म हो गया, क्योंकि इस वजह से चुनाव में भारी नुकसान हुआ, इस पर उन्होंने कहा कि पुरानी बातों से सबक लिया जाना चाहिए. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लंबे समय से कैप्टन रहे शख्स को बदलना ही चाहिए.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news, TS Singhdeo


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS

casino online slot depo 10k bonus new member