Jharkhand Election 2019: राहुल गांधी बोले- देश में अंबानी-अडाणी की चल रही सरकार ,हम सत्‍ता में आए तो करेंगे किसानों का कर्ज माफ

 Rahul Gandhi Rally in Jharkhand कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर ताने मारे। झारखंड में एक चुनावी सभा काे संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस प्यार बांटती है। जबकि भाजपा हिंसा को बढ़ावा देती है। सभा में मौजूद लोगों से जुड़ते हुए उन्‍होंने झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनाने का आह्वान किया। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि देश में अंबानी-अडाणी की सरकार चल रही है। हम सत्‍ता में आए तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे। आदिवासी हितों की रक्षा करेंगे। उद्योगपतियों से जमीन छीनकर आदिवासियों को देंगे।

भाजपा को घेरते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी की सरकारें जमीन की लुटेरी हैं। यह आदिवासियों का जमीन पूंजीपतियों के लिए जबरन लूट लेती हैं। पांच चरणों में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने सोमवार को सिमडेगा में एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी और विजय माल्‍या का जिक्र करते हुए कहा कि माेदी जी सिर्फ 15-20 पूंजीपतियों के लिए सरकार चलाते हैं। गरीबों का पैसा छीनकर इन चोरों के पॉकेट में डाल देते हैं।

सत्‍ता में आए तो माफ करेंगे किसानों का कर्ज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रचार अभियान का आगाज करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि अंबानी और अडाणी की सरकार चल रही है। मोदी गरीबों का पैसा लेकर अपने 15-20 उद्योगपति मित्रों को देते हैं। इनका लाखों करोड़ों रुपए का उन्होंने कर्ज माफ किया है। राहुल गांधी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए भावनात्मक बातें की। वादा किया कि झारखंड में गठबंधन की सरकार आएगी तो छत्तीसगढ़ की तर्ज पर किसानों का कर्ज माफ होगा।

द्योगपतियों की जमीन लेकर फिर से आदिवासियों व गरीबों को दी जाएगी

आदिवासियों को लुभाने के लिए जल, जंगल, जमीन पर पूरा अधिकार का नारा उछाला। कहा, भाजपा की सरकार अपने उद्योगपति मित्रों को आदिवासियों और गरीबों का जमीन छीनकर देती है। अगर झारखंड में सरकार बनी तो उद्योगपतियों का जमीन लेकर फिर से आदिवासियों और गरीबों को दिया जाएगा। इस बाबत छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का भी उदाहरण दिया। बोले, जहां भी कांग्रेस की सरकार आई है किसानों का कर्ज माफ हुआ है। किसानों को अनाज का बेहतर मूल्य मिला है। आदिवासियों की जमीन की रक्षा हुई है। छत्तीसगढ़ में टाटा कंपनी से जमीन लेकर किसानों को वापस किया गया है। यही काम झारखंड में दोहराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *