सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- भाजपा सरकार में गुंडों-माफियाओं का राज खत्म

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारों में माफिया और गुंडों ने उद्योगपतियों और व्यापारियों का जीना मुश्किल कर रखा था। दंगे आम बात थे। सत्ता की सरपरस्ती में गुंडे रंगदारी वसूलते थे। हमारी सरकार ने गुंडों-माफियाओं का राज खत्म कर दिया। अब कोई किसी उद्यमी-व्यापारी को धमकाने की हिम्मत नहीं कर सकता। हमने संगठित अपराध को खत्म कर निवेश और कारोबार का माहौल दिया है। मुख्यमंत्री ने यह बात बुधवार को गोरखपुर में फिक्की व गीडा के संयुक्त तत्वाधान में हुए उद्यमी सम्मेलन में कही। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश के जेवर में बनने जा रहा है। विश्वस्तरीय कंपनी को इसके निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है। मात्र एक एयरपोर्ट से उत्तर प्रदेश को अगले 30 वर्ष में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि प्राप्त होगी। अयोध्या समेत 11 जिलों में एयरपोर्ट का काम चल रहा है।  योगी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का इसी महीने शिलान्यास होने जा रहा है। चित्रकूट से दिल्ली की दूरी 10 के बजाए 5 घंटे में पूरी होगी। आज फोरलेन की कनेक्टिविटी गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के चारों तरफ है। फरवरी में लखनऊ में डिफेंस एक्सपो का आयोजन होगा। डिफेंस कॉरीडोर के बनने पर 25 से 30 हज़ार करोड़ का निवेश प्रदेश में आएगा। लाखों युवाओं को नौकरी मिलेगी। मेरठ से प्रयागराज को जोडने वाली गंगा एक्सप्रेस-वे पर सर्वे हो रहा है। 

एप्पल 14 हजार करोड़ निवेश का इच्छुक

योगी ने कहा कि अमेरिका और चाइना के ट्रेड वॉर को देख कर टैक्स तय हुआ है। यही वजह है कि एप्पल कंपनी यहां 14 हज़ार करोड़ का निवेश करना चाहती है। जीएसटी में पंजीकरण और जीएसटी रिटर्न भरने वाले उद्यमियों को आपदकाल में मदद के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड के माध्यम से ₹10 लाख तक बीमा की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है।

खिलाड़ियों की आर्थिक मदद में कई गुना वृद्धि 

मुख्यमंत्री ने महंत अवेद्यनाथ अखिल भारतीय प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता का समापन किया। कहा कि नवोदित खिलाड़ियों को दी जाने वाली आर्थिक मदद को कई गुना बढ़ाया गया है। इन्हें पहले शिक्षा के लिए छह सौ रुपये मिलते थे, उसे बढ़ाकर तीन हजार रुपये कर दिया गया है। किट के लिए ढाई हजार रुपये मिलते थे, इस मद में अब पांच हजार रुपये मिलेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *