कलेक्टर निधि निवेदिता के लिए IAS ने चलाया #4dignity हैशटैग, जमकर निकाला BJP नेता पर गुस्सा – IAS launched hashtag for Collector Nidhi Nivedita, showed anger

भोपाल। राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता के समर्थन में IAS एसोसिएशन के बाद अब ब्यूरोक्रेसी लॉबी खुल कर आ गई है। आमतौर पर सोशल मीडिया पर खामोश रहने वाले एलीट सर्विस के इन अफसरों ने बीजेपी नेताओं पर जमकर नाराजगी जताई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष आईसीपी केसरी के ट्वीट के बाद सीनियर और जूनियर अफसर #4dignity हैशटैग के साथ ट्विटर और फेसबुक पर अपनी राय दे रहे हैं। महिला आईएएस भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। बीजेपी नेता बद्रीलाल यादव की अशोभनीय टिप्पणी को लेकर मध्यप्रदेश की ब्यूरोक्रेसी पहली बार इतनी मुखर हुई है। जिला कलेक्टर और फील्ड में तैनात अफसर खुलकर निधि निवेदिता का समर्थन कर रहे हैं और उन पर टिप्पणी करने वाले पूर्व राज्यमंत्री के खिलाफ FIR की जरूरत बता रहे हैं। इस हैशटैग को कलेक्टर के खिलाफ चलाए गए सोशल मीडिया मुहिम का जवाब माना जा रहा है।
अफसरों के कमेंट-
जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने लिखा है- एक शासकीय सेवक विशेषकर महिला अधिकारी के लिए ऐसा शब्दों का प्रयोग घोर निंदनीय और अशोभनीय है और देश के वास्तविक करणधारों और ज़िम्मेदारों के लिए चिंतनीय है !!

सोनिया मीणा बोलीं- Comments by ex-minister Mr.Badri Yadav against District Collector, Rajgarh, Ms.Nidhi Nivedita are Shameful and Deplorable.
It is demoralizing for all government officials & lady officers serving with dedication & courage in challenging circumstances.

अनूपपुर कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने कहा कि ऐसी अभद्रतापूर्ण भाषा की घोर निंदा होनी चाहिए और अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए।

सागर कलेक्टर प्रीति मैथिल बोलीं – कार्यपालिक दण्डाधिकारी अपने क्षेत्र की कानून व्यवस्था के लिये विपरीत परिस्थितियों में भी दिन रात खडे रहते हैं।अधिकारियों के लिये ऐसी अशोभनीय भाषा ना केवल निन्दनीय है,बल्कि हतोत्साहित करने वाली भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *