हार्वे वेंस्टीन ट्रायल: हॉलीवुड एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती, ‘बेडरूम में घुसकर जबरन किया था रेप’ – Harvey weinstein annabella sciorra trial statement he raped me tmov


हॉलीवुड शो The Sopranos की एक्ट्रेस एनाबेल स्कीयरा ने गुरूवार को कोर्ट में रोते हुए बताया कि पूर्व हॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन ने उनका रेप किया था, जिसकी वजह से उन्हें ऐसा महसूस हुआ जैसे उन्हें दौरा पड़ रहा है. इसकी वजह से उन्होंने खुद को नुकसान भी पहुंचाया.

वेंस्टीन के ट्रायल के दौरान अपनी गवाही में एनाबेल ने खुलासा किया कि कैसे 1990s में हार्वे उनके न्यूयॉर्क वाले अपार्टमेंट में देर रात जबरन घुस आए थे और उनके साथ जबरदस्ती करने लगे थे. उस समय एनाबेल नाईट गाउन में थीं.

दर्दनाक है एनाबेल की कहानी

59 साल की एनाबेल ने कहा, ‘वो इतना बेहूदा था कि मेरा शरीर बुरी तरह से कांपने लगा था. मुझे असल में पता भी नहीं था कि क्या हो रहा है.’ एनाबेल ने कोर्ट के सामने अपने हाथ जोड़कर बताया कि कैसे हार्वे ने उन्हें उनके बिस्तर पर जकड़ा था और उनके साथ दुष्कर्म किया था. प्रोसिक्यूटर जोआन इलुजी-ऑर्बोन के सवाल पूछने पर एनाबेल ने कहा, ‘उसने मुझपर चढ़कर मेरा रेप किया.’ बता दें कि एनाबेल #MeToo मूवमेंट में हार्वे वेंस्टीन पर इल्जाम लगाने वाली पहली महिला थीं.

एनाबेल ने कोर्ट को ये भी बताया कि हार्वे ने रेप के बाद उनके साथ ओरल सेक्स किया था. इस गवाही के समय 67 साल के हार्वे वेंस्टीन लोगों से नजरे चुराते दिखे. एनाबेल ने कहा, ‘मेरे अंदर लड़ने की क्षमता खत्म हो गई थी. मेरा शरीर बंद पड़ गया था.’

हार्वे वेंस्टीन ने अपने ऊपर लगे पूर्व असिस्टेंट मिली हालयी और एक्ट्रेस जेसिका मान के रेप के आरोपों को नकार दिया था. लेकिन एनाबेल ने हार्वे वेंस्टीन के खिलाफ सबूत पेश करते हुए बताया कि वे एक सेक्सुअल प्रिडेटर हैं.

और पढ़ें: Street Dancer 3D Review: रोमांचित करने वाला डांस, पर निराश करती है वरुण-श्रद्धा की एक्टिंग

खुद को पहुंचाया नुकसान

एनाबेल के इल्जाम भले ही बहुत पुराने हैं लेकिन सेक्सुअल असॉल्ट के मामले में इसकी वजह से हार्वे वेंस्टीन को उम्र कैद होना मुमकिन है. इसके लिए हार्वे पर दो महिलाओं के यौन शोषण इल्जामों का साबित होना जरूरी है.

एनाबेल ने बताया था कि ये कथित अटैक उनके साथ 1993-94 की सर्दियों में मैनहैटन के ग्रामेर्सी पार्क इलाके में हुआ. हार्वे ने उन्हें एक बिजनेस डिनर करने के बाद रेस्टोरेंट से घर छोड़ा था.

एनाबेल ने ये भी बताया कि इस यौन शोषण के बाद वे सदमे में थीं और उन्होंने भारी मात्रा में शराब पीनी शुरू कर दी थी. इतना ही नहीं बाद में उन्होंने अपने आप को काटना भी शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा, ‘मेरी उंगलियों और हाथों पर खून होता था.

एनाबेल ने बताया कि अक्टूबर 2017 तक उन्होंने पब्लिक में इन इल्जामों के बारे में बात नहीं की थी क्योंकि उन्हें अपनी जान का डर था. न्यूयॉर्क मैगजीन के उनकी खबर छापने के बाद एनाबेल सामने आई थीं. उन्होंने वेंस्टीन के ट्रायल में कहा कि इस मामले की शिकायत पुलिस में इसलिए नहीं की क्योंकि उनके साथ ये सब किसी ऐसे इंसान ने किया था जिसे वे जानती थीं.

और पढ़ें: ऋषि कपूर ने फोटो शेयर कर पूछा- ये कौन है? पहचान जानकर फैंस हैरान

नहीं पता था रेप क्या है

उन्होंने कहा, ‘मैं कहूंगी कि मैं समझती थी कि रेप ऐसी चीज है जो किसी अंधेरी गली में कोई अनजान इंसान करता था ना कि कोई ऐसा जिसे आप जानते हों.’ उन्होंने ये खुलासा भी किया कि जब हार्वे से इस बारे में उन्होंने बात की तो वे गुस्सा हो गए और उन्हें धमकाने लगे.

एनाबेल ने खुलासा किया कि उन्होंने हार्वे से पीछा छुड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन वे उनके पीछे-पीछे 1997 में कान्स फिल्म फेस्टिवल के होटल रूम तक पहुंच गए थे. उन्होंने कहा, ‘जब मैंने दरवाजा खोला तो वे अपने एक हाथ में बेबी आयल और दूसरे में वीडियोटेप लिए सिर्फ अंडरवियर पहने खड़े थे.’

क्रॉस एग्जामिनेशन के समय लीड डिफेंस अटर्नी डोना रोटूनो ने एनाबेल के अटैक की टाइमलाइन अलग-अलग बताने पर सवाल किए. इसके अलावा उन्होंने ये भी पूछा कि एनाबेल ने अटैक के बाद अपने दोस्तों या फिर बिल्डिंग के डोरमैन को क्यों नहीं बताया. इसपर एनाबेल ने जवाब दिया, ‘उस समय मुझे नहीं समझ आया कि जो मेरे साथ हुआ वो रेप था.’

बता दें कि 80 से ज्यादा महिलाओं ने हार्वे वेंस्टीन पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. इसमें एक्ट्रेस एंजेलिना जोली का नाम भी शामिल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *