गूंगा पहलवान ने प्रधानमंत्री को भेजा निमंत्रण, गूंगी-बहरी और बिन मां-बाप की अंजली से करेंगे शादी-Arjuna awardi Gunga Pahalwan will marry deaf-dumb Anjali, sent invitation to PM Modi

हरियाणा के झज्जर जिले के सासरोली गांव के निवासी गूंगा पहलवान के नाम से विख्यात वीरेंद्र सिंह 30 जनवरी की अपने जैसी यानी गूंगी-बहरी लड़की से शादी करेंगे। वीरेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी शादी का निमंत्रण भेजा है और उनसे आशीर्वाद देने के लिए आने का आग्रह किया है। काफी मुश्किलों से पार पाकर पहलवानी में नाम कमा चुके वीरेंद्र नागपुर की अंजली के साथ सात फेरे लेंगे। उनकी ही तरह मूक-बधिर अंजली के माता-पिता नहीं हैं। 30 जनवरी को मन्दिर में सादे समारोह में यह शादी होगी।

गूंगा पहलवान ने डेफ ओलंपिक में गोल्ड जीता था। कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में वे पदक जीत चुके हैं। उन्हें अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। गूंगा पहलवान कुश्ती के साथ सामाजिक मुद्दों पर भी काम करते रहते हैं। उनका ताजा ट्वीट देखें – राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर देश की बेटियों के उज्ज्वल भविष्य, स्वस्थ एवं शिक्षित जीवन की कामना करता हूँ। अगर माता-पिता सतर्क है, तो हमारी बेटी सुरक्षित रहेंगी। जय हिंद।

केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री किरण रिजिजू के साथ गूंगा पहलवान वीरेंद्र सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *