Chhattisgarh News In Hindi : Sukma News – chhattisgarh news congress president vice president in chhindgarh and konta cpi continues to occupy sukma | छिंदगढ़ व कोंटा में कांग्रेस के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष इधर सुकमा में सीपीआई का कब्जा बरकरार



छिंदगढ़ में सीपीआई की तरफ से हुई क्राॅस वोटिंग

गुरुवार को 17 सदस्यों वाले जनपद पंचायत छिंदगढ़ में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ। पंचायत चुनाव में 10 कांग्रेस समर्थक जनपद सदस्य और 7 सीपीआई समर्थक जनपद सदस्य की जीत हुई थी। छिंदगढ़ में भाजपा का कोई समर्थन जनपद सदस्य का चुनाव नहीं जीता था। गुरुवार को जनपद पंचायत छिंदगढ़ के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए हुए निर्वाचन के दौरान कांग्रेस समर्थक देवली नाग और नाजिम खान को अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए 11-11 वोट मिले। सीपीआई की कौशल्या को अध्यक्ष के लिए 6 और घेनुवाराम नेगी को भी 6 सदस्यों ने अपना मत दिया। सीपीआई समर्थक 7 जनपद सदस्य चुनाव जीतने के बावजूद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए 6 सदस्यों ने अपना वोट दिया। सीपीआई की तरफ से क्रास वोटिंग हुई। हांलाकि यहां कांग्रेस के पास बहुमत था।

सुकमा. ब्लाॅक मुख्यालय में विजयी प्रत्याशियों ने रैली निकाली।

सुकमा| कोंटा जनपद पंचायत में कांग्रेस समर्थित सुन्नम नागेश निर्विरोध अध्यक्ष व माड़वी देवा निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने गए। 19 सदस्यों वाले कोंटा जनपद पंचायत में से 17 कांग्रेस समर्थित सदस्य चुनाव जीतकर आए थे। सीपीआई व भाजपा के एक-एक समर्थक जनपद सदस्य के लिए निर्वाचित हुए थे। गुरुवार को कोंटा जनपद पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए हुए निर्वाचन के दौरान कांग्रेस व भाजपा समर्थक जनपद सदस्यों ने हिस्सा नहीं लिया। कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत होने के कारण वोटिंग की स्थिति ही नहीं बनी। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए एक-एक नामांकन दाखिल होने के बाद निर्वाचन अधिकारी ने दोनों पदों के लिए निर्विरोध अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की घोषणा कर दी।

सुकमा में सीपीआई समर्थक अध्यक्ष व भाजपा समर्थक उपाध्यक्ष: पंचायत चुनाव में 10 सीट वाले सुकमा जनपद पंचायत में 4 सीपीआई समर्थक, 4 कांग्रेस समर्थक और 2 भाजपा समर्थक जनपद सदस्य चुनाव जीतकर आए थे। जनपद पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को हुए चुनाव में भाजपा व सीपीआई का गठबंधन देखने को मिला। अध्यक्ष के लिए सीपीआई समर्थक जनपद सदस्य आयती कलमू और कांग्रेस समर्थक गीता कवासी ने नामांकन दाखिल किया था। भाजपा समर्थक सदस्यों ने आयती कलमू के पक्ष में मतदान किया। आयती कलमू को 6 और गीता कवासी को 4 वोट मिले। भाजपा समर्थक जनपद सदस्य डमरू राम नाग उपाध्यक्ष बने। उन्हें भी 6 वोट मिले।कोंटा और छिंदगढ़ में कांग्रेस के जनपद पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनकर आने पर यहां पार्टी नेताओं ने नवनिर्वाचित प्रत्याशियों व जनपद सदस्यों के साथ रैली निकालकर जश्न मनाया। चुनाव के दौरान सीपीआई से मनीष कुंजाम व भाजपा से पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज देव के अलावा दोनों पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *