राष्ट्रपति ने केजरीवाल को नियुक्त किया दिल्ली का CM, छह मंत्रियों के साथ लेंगे शपथ – Arvind kejriwal oath ceremony delhi manish sisodia satyender jain gopal rai kailash gehlot imran hussain


  • 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल की शपथ
  • अरविंद केजरीवाल के साथ 6 मंत्री लेंगे शपथ

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण को लेकर अधिसूचना जारी हो चुकी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त किया है. वहीं शपथ ग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल के साथ ही 6 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.

एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री की सलाह के बाद दिल्ली सरकार के मंत्रियों के रूप में छह विधायकों को नियुक्त किया है. 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के साथ शपथ लेने वाले छह मंत्री हैं: मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को दिया शपथ ग्रहण समारोह का न्योता, 16 को होगा कार्यक्रम

एक अलग अधिसूचना में कहा गया कि राष्ट्रपति ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ उनके मंत्रिपरिषद के मंत्रियों के इस्तीफे को तुरंत प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. हालांकि, वह तब तक मुख्यमंत्री के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जब तक कि नए मुख्यमंत्री की शपथ नहीं हो जाती. दिल्ली चुनाव में AAP ने 70 में से 62 सीटें जीतकर भारी जीत दर्ज की, जबकि शेष आठ सीटों पर बीजेपी ने बाजी मारी है. कांग्रेस लगातार दूसरी बार एक भी सीट नहीं पा सकी है.

gazette_021420105543.pngनियुक्ति की अधिसूचना

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज कराने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को एक फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है. शपथ ग्रहण समारोह रामलीला मैदान में आयोजित किया जाएगा. केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने कैबिनेट के साथ तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमलाः जिसके बदले ने चुनाव में पक्की कर दी पीएम मोदी की प्रचंड जीत

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *