Delhi CM Oath: Traffic Advisory For Arvind Kejriwal Swearing-In Ceremony On 16 February 2020 Delhi


नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की बंपर जीत से AAP कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीट हासिल कर AAP एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. 16 फरवरी को वह दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री (Delhi CM) पद की शपथ लेने जा रहे हैं. रविवार दोपहर सवा 12 बजे वह शपथ लेंगे. केजरीवाल ने अपने शपथ कार्यक्रम में दिल्ली की जनता को आमंत्रित किया है. उनके साथ पिछली सरकार के सभी मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली पुलिस ने यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए राजघाट चौक और दिल्ली गेट चौक से जेएलएन मार्ग होते हुए गुरुनानक देव चौक जाने वाले सभी कमर्शियल गाड़ियों और बसों की एंट्री रोक दी गई है. रविवार को चट्टा रेल होकर दिल्ली गेट चौक से नेताजी सुभाष मार्ग, अजमेरी गेट से डीबीजी मार्ग होते हुए पहाड़गंज चौक, रामचरण अग्रवाल चौक से बीएसजेड मार्ग होते हुए दिल्ली गेट चौक, डीडीयू मिंटो रोड से विवेकानंद मार्ग होते हुए कमला मार्केट और बाराखंबा टॉलस्टॉय, रंजीत सिंह फ्लाईओवर पर भी बड़े वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.

प्रकाश जावड़ेकर बोले- अरविंद केजरीवाल को कभी ‘आतंकवादी’ नहीं कहा, लेकिन ये Video बयां कर रहा अलग कहानी

सिविक सेंटर और उसके पीछे वाले इलाके में कार पार्किंग की जगह सुनिश्चित की गई है. ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, सुंदरी रोड, पॉवर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग, राजघाट सर्विस रोड और समता स्थल क्षेत्र में बसों के पार्किंग की जगह तय की गई है. मीडिया की ओबी वैनों को रामलीला मैदान के पास जेएलएन मार्ग और कमला मार्केट के पास खड़ा किया जाएगा. बताते चलें कि शपथ ग्रह के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर 50 लोग मौजूद रहेंगे. उनके साथ टीचर, ड्राइवर, बस मार्शल, किसान और डॉक्टर रहेंगे. इस तरह केजरीवाल जनता के बीच संदेश देना चाहते हैं कि यह उनकी नहीं बल्कि आम आदमी की सरकार है.

टिप्पणियां

VIDEO: ध्रुवीकरण की कोशिश की गई लेकिन हम जीते- कैलाश गहलोत



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *