Thursday, September 19, 2024
HomeBreaking NewsCM Shivraj का क्रांतिकारी फैसला- हर बहना, 10 हजार कमाएगी हर महीना

CM Shivraj का क्रांतिकारी फैसला- हर बहना, 10 हजार कमाएगी हर महीना


बालाघाट। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना कोई कर्मकांड नहीं है, यह मेरे दिल की तकलीफ से निकली हुई योजना है। प्रदेश की महिलाओं को हर महीने कम से कम 10 हजार रुपये की आय होगी, मेरी सरकार ऐसी योजना परन काम कर रही है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के अंतर्गत मेरे युवा बेटा-बेटी काम सीखेंगे भी और रुपये भी कमाएंगे। युवाओं को प्रतिमाह 10 हजार रुपये तक दिये जाएंगे। यह बातें मुख्मयंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहीं। वे बालाघाट जिले के मलाजखण्ड में लाड़ली महिला सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने बालाघाट जिले के विकास के लिए पिटारा खोल दिया। सीएम चौहान ने बालाघाट जिले को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी दी। उन्होंने यहां पर लगभग ₹208 करोड़ की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को विभिन्न सौगातें दीं। सीएम ने घोषणा की कि मलाजखंड चारटोला से भंडारपुर मार्ग पर पुलिया का निर्माण किया जाएगा। नगर परिषद मलाजखंड में डिवाइडर सौंदर्यीकरण का कार्य होगा। डॉ.सुधन्वा सिंह नेताम शासकीय महाविद्यालय में पी.जी. की कक्षाएं शुरू होंगी एवं बाउंड्रीवाल और मैदान समतलीकरण का कार्य होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार मेधावी विद्यार्थियों के भविष्य को उज्जवल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। किसी भी जाति-समाज के बेटा-बेटी हों, सभी मेधावी विद्यार्थियों की फीस सरकार भरवाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब मेडिकल की पढ़ाई भी हिन्दी में करवायी जायेगी।


मुख्यमंत्री शिवराज ने ऐलान किया कि 10 जून का दिन ऐतिहासिक होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के साथ हर गांव में लाड़ली बहना सेना बनाएंगे। हमारा यह प्रयास है कि स्व-सहायता समूह की हर महिला को प्रतिमाह कम से कम 10 हजार रुपए की आमदनी हो। 8 जून को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के संबंध में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। 9 जून को उत्सव मनाया जाएगा और 10 जून की शाम को 5 बजे से गांव और वार्ड में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तय किया कि बहनों के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री कराने पर केवल 1% स्टाम्प ड्यूटी लगेगी। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मध्यप्रदेश में इस समय 45% संपत्ति की रजिस्ट्री बहनों के नाम पर हो रही है। मुख्यमंत्री बनते ही मैंने लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। हमने तय किया कि बेटी अगर पैदा होगी तो लखपति बनकर पैदा होगी। मुझे यह कहते हुए खुशी है कि मध्यप्रदेश की धरती पर आज 45 लाख से अधिक लाड़ली लक्ष्मी बेटियां हैं।


कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने बालाघाट जिले के दिव्यांगों का जीवन आसान करने की पहल भी शुरू की। मुख्यमंत्री ने दिव्यांगो को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल प्रदान कर उन्हें शुभकामनाएं दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS

casino online slot depo 10k bonus new member