Sunday, September 29, 2024
HomestatesChhattisgarhCG News: प्रिंसिपल पर सीधी की महिला ने लाया आरोप, हुआ फरार,...

CG News: प्रिंसिपल पर सीधी की महिला ने लाया आरोप, हुआ फरार, नहीं दिखाई स्कूल में शकल, फिर भी मिली सैलरी

सुजीत शाह

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर. छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दुष्कर्म का केस दर्ज होने के बाद एक प्रिंसिपल फरार चल रहा था. इतना ही नहीं स्कूल में गैर हाजिर रहने के बावजूद शिक्षा विभाग ने प्रिंसिपल को वेतन का भुगतान कर दिया है. मामला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के भरतपुर विकासखंड के डोम्हरा स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. जानकारी के अनुसार स्कूल के प्रिंसिपल महेश प्रसाद अहिरवार के खिलाफ मध्य प्रदेश के सीधी थाना में 35 साल की महिला ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया है. इसके बाद प्रिंसिपल पुलिस से बचने के लिए फरार हो  गया. प्रिंसिपल 3 दिन की छुट्टी लेकर दूसरे शिक्षक को प्रभार देकर स्कूल से चले गए थे, लेकिन अब तक लौटकर नहीं आए.

न्यूज 18 की टीम ने मामले की पड़ताल की तो सामने आया कि प्रिंसिपल महेश प्रसाद अहिरवार पर मध्य प्रदेश के थाना सीधी में 23 मार्च 2024 को 35 साल की एक महिला ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था. इसके बाद से वो फरार चल रहे है.

सिस्टम पर उठ रहे सवाल

इधर, प्रिंसिपल के गैर हाजिर रहने के बावजूद शिक्षा विभाग ने मई, जून महीने का पेमेंट भुगतान कर दिया है. मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी अपनी सफाई दे रहे हैं. वहीं स्कूल के शिक्षक और बच्चे बता रहे हैं कि प्रिंसिपल कई महीने से स्कूल नहीं आ रहे. प्रिंसिपल की अनुपस्थिति से पूरे स्कूल का संचालन अस्त-व्यस्त हो गया है. शिक्षक भी लापरवाही बरतते हुए बच्चों को सही शिक्षा नहीं दे रहे हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि प्राचार्य की गैर मौजूदगी के बावजूद उनका वेतन कैसे जारी हो रहा है?

ये भी पढ़ें: Anuppur Factory Gas Leak: अनूपपुर के सोडा फैक्ट्री से क्लोरीन गैस लीक, 15 की हालत गंभीर, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश 

जिला शिक्षा अधिकारी अजय मिश्रा का कहना है कि भरतपुर विकासखंड के डोम्हरा शासकीय स्कूल के प्रिंसिपल महेश प्रसाद अहिरवार के खिलाफ मध्य प्रदेश में केस दर्ज हुआ है. इसकी जानकारी जुलाई में मिली. इसके बाद उनका वेतन रोक दिया गया है. ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद मई, जून महीने में वे स्कूल के प्रभार में थे. जब 26 जून को स्कूल खुला तो ज्वॉइन किए ,तीन दीन तक स्कूल में रहे और मई, जून का वेतन लिए और उसके बाद मेडिकल लगाकर फरार हो गए. पूरे मामले की जांच विकासखंड शिक्षा अधिकारी कर रहे हैं. जांच रिपोर्ट जॉइंट डायरेक्टर को भेज दिया गया है.

Tags: Chhattisgarh news


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS

casino online slot depo 10k bonus new member