No2politics

Stay connected, stay informed

Politics

कमलनाथ की बात पर ठहाका लगा उठे राज्यपाल टंडन, सवा घंटे चली मुलाकात

 

भोपाल।

 राज्यपाल लालजी टंडन आज मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ लंबी मुलाकात के बाद अपने गृह नगर लखनऊ रवाना हो गए। अब एक सप्ताह बाद ही उनके भोपाल वापस लौटने की संभावना है। इसके साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों पर एक बार फिर विराम लग गया है। इस मुलाकात के दौरान दोनों ने पुरानी राजनीतिक यादें ताजा कीं और कुछ क्षण ऐसे भी आए जब गवर्नर ने ठहाके लगाए तो मुख्यमंत्री भी हंसे-मुस्कुराए। 

प्रदेश के नए राज्यपाल लालजी टंडन से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दो दिन के अंतराल में आज दूसरी बार मुलाकात की। मुख्यमंत्री सुबह दस बजे अपने प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल के साथ राजभवन पहुंचे और करीब सवा घंटे रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के साथ ही नाश्ता किया और विभिन्न मसलों पर बातचीत की। इसमें राजनीतिक मुद्दों के साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा किए जा रहे जनहित के कार्य शामिल हैं। चर्चा के दौरान कुछ समय तक अधिकारी भी मौजूद थे। हालांकि इसे सौजन्य मुलाकात बताया जा रहा है। इससे पहले 29 जुलाई को राज्यपाल के शपथग्रहण के मौके पर मुख्यमंत्री ने अलग से भी उनसे भेंट की थी और शुभकामनाएं दी थीं। 

इस मुलाकात के बाद राज्यपाल लगभग एक सप्ताह के प्रवास पर लखनऊ रवाना हो गए। इसके साथ ही प्रदेश में अगस्त माह के पहले पखवाड़े में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना खत्म हो गई है। राज्यपाल के भोपाल वापस लौटने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री तीन दिन की इन्वेस्टमेंट ड्राइव पर मुंबई जाने वाले हैं।

image36

मंडीदीप में पकड़ी नकली घी फैक्ट्री

 

भोपाल। राजधानी से सटे बड़े इंडस्ट्रियल एरिया मंडीदीप में खाद्य विभाग ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर छापा मार कर बड़ी मात्रा में मिलावटी शुद्ध घी पकड़ा है।

विभाग को सूचना मिली थी कि 

रायसेन जिले के मंडीदीप में खजुराहो और अशोक घी के नाम से नकली घी बनाया जा रहा है। विभाग ने शनिवार को कारखाने की जांच कर 1014 टिन घी जब्त किया, जो लगभग 154 किलो है। इसके साथ ही नकली घी बनाने का सामान भी वहां मिला। पुलिस और प्रशासन के सहयोग से की गई इस कार्यवाही में फैक्ट्री सील कर सेम्पल जांच के लिए लेबोरेटरी भेजे गए हैं।

बता दें कि भिंड, मुरैना में नकली दूध, मक्खन और मावा का बड़ा कारोबार पकड़ में आने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूरे प्रदेश में अभियान चलाने और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उसके बाद से ही छापेमारी तेज हो गई है।

image37