No2politics

Stay connected, stay informed

uttar pradesh

यूपी सरकार ने उन्नाव रेप पीडिता के सड़क हादसे की सीबीआई जांच कराने की.सिफारिश की

 

 

लखनऊ। उन्नाव में एक लड़की के साथ रेप कांड में यूपी सरकार की हो रही किरकिरी के बाद अब यूपी  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में रेप पीडित के साथ हुए सड़क दुर्घटना की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश कर दी है। प्रधान गृह सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि  सीबीआई जांच के लिए एक औपचारिक अनुरोध भारत सरकार को भेजा गया है। गौरतलब है कि रविवार को रायबरेली में एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी थी, जिसमें पीड़िता और उसकी रिश्तेदार तथा वकील सवार थे।

हादसे में पीड़िता की दो रिश्तेदारों चाची और मौसी की मौत हो गयी , जबकि पीड़िता एवं वकील घायल हो गये और वे अस्पताल में भर्ती हैं। रेप पीड़िता और उनके वकील की हालत बेहद गंभीर है। दोनों ही वेंटिलेटर पर हैं। डॉक्टरों का कहना है कि परिवार चाहे तो उन्हें किसी बड़े अस्पताल में ले जा सकता है।  हादसे में मृत महिलाओं में से एक उन्नाव दुष्कर्म मामले की गवाह थी। दुष्कर्म पीड़िता की मां ने दावा किया कि यह दुर्घटना उनकी बेटी और अन्य को खत्म करने की एक साजिश थी।

image22

Site Content

अनंदीबेन पटेल बनीं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल

 

लखनऊ। मध्यप्रदेश के बाद अब अनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश की राज्यपाल बन गयी है। आज इलाहाबाद के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने अनंदीबेन पटेल को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य , डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, यूपी सरकार के मंत्रीगण, व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

image23