No2politics

Stay connected, stay informed

world

लोगों की समस्या न सुनने वाले अफसर होंगे सस्पेंड

 

भोपाल। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने सभी विभागों के जिला अफसरों को चेतावनी दी कि वे जनसुनवाई में नियमित तौर पर उपस्थित रहें। देर से आने वालों का वेतन कटेगा और फरियादी भटकता मिला तो संबंधित अधिकारी को सस्पेंड भी किया जाएगा। 

मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर ने अफसरों द्वारा उनकी बात नहीं सुने जाने की शिकायत को गंभीरता से लिया और अधिकारियों पर नाराजगी जताई। कलेक्टर ने कहा कि लोग अपनी समस्या से ज्यादा अधिकारियों के पास आकर समस्या बताने में परेशान होते हैं। सभी अधिकारी ध्यान रखें कि आगे से किसी भी फरियादी की शिकायत आई तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एक महिला ने सहकारी बैंक पर आरोप लगाया कि एफडी की मियाद पूरी होने के बाद भी बैंक के अधिकारी पैसे लौटाने में आनाकानी कर रहे हैं और इसके लिए रिश्वत भी मांग रहे हैं। शिकायत पर एडीएम ने फॉरेन ही सहकारिता विभाग के अधिकारियों से जवाब तलब किया। वहीं छह महीने से राशन कार्ड के लिए भटक रही एक महिला ने आरोप लगाए कि राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए उससे पैसे मांगे जा रहे हैं। एडीएम वंदना शर्मा ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिला का नाम राशन कार्ड में जोड़ा जाए। महिला ने बताया कि उसके पति की मौत हो गई है और वह 6 महीने से राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए कलेक्टोरेट के चक्कर लगा रही है, लेकिन अफसर सुनने के लिए तैयार नहीं हैं, वहीं कर्मचारी रिश्वत मांगते हैं। सामाजिक न्याय विभाग की ढेरों शिकायतें जनसुनवाई में आईं।

image95

Site Content

जनसंपर्क मंत्री शर्मा ने सैर सपाटा रोड पर रोपे पौधे

 

भोपाल। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने आज भोपाल के सैर सपाटा रोड पर पौधरोपण किया। इस मौके पर करुणाधाम आश्रम के गुरुजी सुदेश शांडिल्य और पार्षद मोनू सक्सेना सहित जनप्रतिनिधि और स्थानीय निवासी उपस्थित थे। जनसंपर्क मंत्री ने करुणाधाम आश्रम जाकर पूजा अर्चना भी की। बता दें कि मानसून की आमद के साथ मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री आजकल हर कार्यक्रम में वृक्षारोपण कर रहे हैं।

image96